IMF के अनुसार GDP में फिर से गिरावट

IMF के अनुसार GDP में फिर से गिरावट

GDP में फिर से गिरावट IMF के अनुसार भारत का Growth Rate 4.8% पर रहने वाला है। IMF के अनुसार भारत का Growth Rate इस साल 4.8% रहने वाला है।
IMF के अनुसार GDP में फिर से गिरावट

हल्की सर्वे में IMF ने नॉन बैंकिंग एनबीएफसी और रूलर भागों में सर्वे किया और उन्होंने यह अनुमान लगाया है कि इन क्षेत्रों पर जो ऊपर न पाया जाता है वह बहुत ही कम हो रहा है इसलिए इस साल इंडिया की Growth Rate बहुत ही कम रहने वाली है।

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का आयोजन होने वाला है इस आयोजन में IMF ने अपना सर्वे पेश किया है उसमें इंडिया का Growth Rate 4.8% दिखाया गया है जो बहुत ही कम है। भारत का विकास दर यानी कि Growth Rate 2020-21 में 5.8 दो 2021-22 सिक्स पॉइंट फाइव होने की आकांक्षा जताई जा रही है।

IMF के मुख्य अधिकारी ने इंडियन ऑफिसर को यह जानकारी दी है। बात की जाए चाहे ना गीतो 2020 21 मैं चाइना और अमेरिका का बिजनेस ट्रेड होने के वजह से उनका Growth Rate 6% रहने वाला है।

2020 21 मैं इंटरनेशनल इकोनॉमी को बढ़ावा देने के लिएअर्जेंटीना ईरान तुर्की ब्राजील भारत और मैक्सिको इन देशों की अर्थव्यवस्था को ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

IMF के अधिकारियों ने बताया है।
चीन को मिलने वाली है सबसे ज्यादा Growth Rate अमेरिका और चीन के व्यापार ट्रेड में ब्रेक्जिट का कोई परिणाम नहीं होने वाला है ऐसे में चीन का व्यापार 0.2 से बढ़ने वाला है ऐसा IMF के अधिकारी ने बताया है।

अमेरिका का Growth Rate 0.1% से कम हो कर 2% पर आने की आकांक्षा जताई जा रही है ऐसा अनुमान IMF ने लगाया है। 49 ट्रिलियन डॉलर इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट

सबसे ज्यादा इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट अपनी और आकर्षित करने में भारत ने इस साल 10 नंबर का स्थान प्राप्त किया है। 2019 में 9 ट्रिलियन डॉलर अपनी और आकर्षित करने का मान इंडिया को मिला था।

दक्षिण एशिया में सबसे ज्यादा इन्वेस्टमेंट अपनी तरफ आकर्षित करने का काम इंडिया ने अपने और किया था। संयुक्त राष्ट्र सर्वे के इंफॉर्मेशन के अनुसार यह इंफॉर्मेशन हमारे सामने आई है।

यह सर्वे संयुक्त राष्ट्र ग्लोबल इन्वेस्टमेंट रेट मॉनिटर के सर्वे में पब्लिश की गई थी।

IMF के अनुसार GDP में फिर से गिरावट

IMF के अनुसार GDP में फिर से गिरावट IMF के अनुसार GDP में फिर से गिरावट Reviewed by Business Opportunity in Maharashtra बिझनेस अपॉच्यूनिटी इन महाराष्ट्र on January 22, 2020 Rating: 5

No comments

Random Posts

3/random/post-list